rtn charge bank of baroda

295 Rupees lien balance or 590 rupees lien charge

295 रुपए lien charge or 590 rupees lien meaning

आपके बैंक खाते में एक निश्चित राशि पर रोक या lien लगाई जाती है। इसका मतलब है कि बैंक ने आपके खाते से 295 रुपये जैसे ऋण का भुगतान करना, एक स्टैंडिंग निर्देश का पूरा करना, या लंबित लेनदेन को सुरक्षित करने जैसे विशिष्ट उद्देश्य के लिए अलग रखे हैं।

जब आपके खाते पर balance hold लगाया जाता है, तो hold जारी होने तक आप जमी हुई राशि को वापस नहीं ले सकते या उसका उपयोग नहीं कर सकते हैं। ग्रहणाधिकार आपकी उपलब्ध शेष राशि को भी प्रभावित कर सकता है, जिसका अर्थ है कि आप किसी भी डेबिट या लेनदेन को कवर करने के लिए ग्रहणाधिकार राशि का उपयोग नहीं कर सकते हैं जो आपकी उपलब्ध शेष राशि से अधिक है।

अपने खाते पर ग्रहणाधिकार का सही कारण जानने के लिए, आपको अपने बैंक से संपर्क करना चाहिए और इसके बारे में पूछताछ करनी चाहिए। वे आपको अधिक जानकारी प्रदान करेंगे.

295 rupees charge kyun lagta hai?

295 rupees charge प्लेटिनम एटीएम कार्ड के लिए वार्षिक रखरखाव शुल्क हो सकता है। यह एक वार्षिक शुल्क है जो पूरे वर्ष आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सभी एटीएम सेवाओं के लिए लगाया जाता है। प्लेटिनम कार्ड के लिए एएमसी 250 रुपये और 18% जीएसटी है जो रुपये आता है। 295/ rupees. ye बिल्कुल रिफंड नहीं है।

295 rupees charge in SBI

जब आप अपने खाते में पर्याप्त न्यूनतम शेषराशि नहीं रख पाते हैं तो आमतौर पर एसबीआई SBI इस प्रकार के लेन-देन पर शुल्क लेता है…

यह किसी भी एकाधिक समय/सेकंड के लिए हो सकता है…।

मान लें कि आपके बैंक को आपके बचत खाते के लिए 2000 न्यूनतम शेष राशि की आवश्यकता है, लेकिन किसी समस्या के कारण आप इस राशि को कुछ दिनों तक बनाए नहीं रख सकते हैं . अब बैंक इस लेनदेन पर 250 + 18% जीएसटी चार्ज करेगा (पहले यह 225 था, इसमें शामिल है) सभी कर) … और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह राशि प्रति माह / प्रति तिमाही (आपके बैंक खाते की प्रकृति के आधार पर) कुछ बैंक मासिक आधार पर और कुछ त्रैमासिक आधार पर चार्ज करते हैं।

अब आपकी स्थितियों में आ रहा है, आपके बैंक खाते में कम से कम 9 तिमाहियों (या मासिक … आपके बैंक खाते की प्रकृति के आधार पर) के लिए पर्याप्त बैंक बैलेंस नहीं होगा … इसलिए उन्होंने आगामी क्रेडिट बैलेंस के लिए शून्य पर राउंडिंग करने के लिए आपकी पिछली नकारात्मक शेष राशि एकत्र कर ली है …। .

उदाहरण:- आपके पास 12 तिमाहियों के लिए पर्याप्त शेष राशि नहीं है, कुल डेबिट ओवरड्राफ्ट शेष 295*12= 3540 होगा, अब बैंक इस सारे शुल्क को तब तक काटेगा जब तक यह शून्य नहीं ho.

उदाहरण के लिए, आपके द्वारा उसी खाते में 5,000 जमा करने के बाद, वे पहले {295*12=3540 चार्ज करते हैं (कुछ दिनों के अंतराल या उसी दिन में हो सकता है), फिर शेष राशि यानी 1,460 रुपये आपके उपयोग के लिए जमा किए जाएंगे, और यदि फिर से यह आपके न्यूनतम शेष राशि के लिए पर्याप्त शेष नहीं होगा , वे फिर से आपके बैंक खाते से शुल्क लेते हैं जब तक कि उसकी बकाया राशि वापस नहीं मिल जाती…..

इस प्रकार की स्थिति के लिए सबसे अच्छा विकल्प है, खाता डोरमैट छोड़ना (बैंक खाता बंद करने के अनुरोध पर, वे फिर से कुछ शेष राशि चार्ज करते हैं),

और दूसरे बैंक में एक और बचत बैंक खाता खोलें, cz उच्च ग्राहक का बैंक हमेशा अप्रासंगिक चीजों के लिए चार्ज करता है (यहां तक ​​​​कि कभी-कभी वे यह भी नहीं जानते कि वे आपकी शेष राशि क्यों काटते हैं)… ..

यहां तक ​​कि यह एसबीआई बैंक भी 50 रुपये चार्ज करता है जब आप दूसरे एसबीआई बैंक से जमा करते हैं.

295 rupees charge in bank of baroda

अगर आप “बैंक ऑफ बड़ौदा में 295 रुपए चार्ज” के बारे में जानना चाहते हैं तो आप बैंक ऑफ बड़ौदा के कस्टमर केयर से संपर्क कर सकते हैं और अपने खाते में लगे हैं इस शुक्ल के बारे में पूछ सकते हैं। इसके अलावा, आप अपने बैंक ऑफ बड़ौदा के खाते की ऑनलाइन बैंकिंग वेबसाइट या मोबाइल ऐप के द्वारा भी शुलक की जानकरी प्राप्त कर सकते हैं। आपको बैंक ऑफ बड़ौदा के खाते में लगे इस शुक्ल के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के बाद ही इसके साथ जुड़े किसी भी सवाल का जवाब मिल पाएगा।29

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x