sbi atm charge kitna hai

SBI ATM charge kitna lagta hai?

एसबीआई एटीएम कार्ड के लिए वार्षिक सेवा शुल्क आपके एटीएम कार्ड के प्रकार पर निर्भर करता है।

उदाहरण के लिए, एसबीआई के क्लासिक डेबिट कार्ड के लिए, कोई वार्षिक रखरखाव शुल्क नहीं है यदि कार्डधारक रुपये की औसत तिमाही शेष राशि बनाए रखता है। उनके बचत खाते में 25,000। हालांकि, अगर औसत तिमाही बैलेंस रुपये से कम हो जाता है। 25,000, फिर रुपये का वार्षिक रखरखाव शुल्क। 100 से अधिक लागू कर लगाए जाएंगे।

अन्य प्रकार के SBI एटीएम कार्ड, जैसे गोल्ड डेबिट कार्ड या प्लेटिनम डेबिट कार्ड के लिए, वार्षिक रखरखाव शुल्क अधिक हो सकता है, और यह कार्ड द्वारा दिए जाने वाले लाभों और सुविधाओं पर भी निर्भर हो सकता है।

एटीएम कार्ड के लिए वार्षिक सेवा शुल्क पर सबसे अद्यतित जानकारी के लिए एसबीआई से जांच करना या उनकी वेबसाइट पर जाना हमेशा सबसे अच्छा होता है।

एसबीआई एटीएम कार्ड charges कार्ड के प्रकार के आधार पर भिन्न होते हैं। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:

SBI क्लासिक डेबिट कार्ड: यदि आपके पास एसबीआई क्लासिक डेबिट कार्ड है, तो कोई वार्षिक रखरखाव शुल्क नहीं लगता है यदि आप औसतन त्रैमासिक बैलेंस बनाए रखते हैं। आपके बचत खाते में 25,000 या अधिक। हालांकि, यदि आपका औसत त्रैमासिक बैलेंस रुपये से कम हो जाता है। 25,000, फिर रुपये का वार्षिक रखरखाव शुल्क। 100 से अधिक लागू कर लगाए जाएंगे।

SBI गोल्ड डेबिट कार्ड: एसबीआई गोल्ड डेबिट कार्ड के लिए वार्षिक रखरखाव शुल्क रुपये है। 150 से अधिक लागू कर। यदि आप रुपये का औसत त्रैमासिक शेष बनाए रखते हैं तो यह शुल्क माफ कर दिया जाता है। आपके बचत खाते में 50,000 या अधिक।

SBI प्लेटिनम डेबिट कार्ड: एसबीआई प्लेटिनम डेबिट कार्ड के लिए वार्षिक रखरखाव शुल्क रु. 200 से अधिक लागू कर। यदि आप रुपये का औसत त्रैमासिक शेष बनाए रखते हैं तो यह शुल्क माफ कर दिया जाता है। आपके बचत खाते में 1 लाख या अधिक।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ये charges change हो सकते हैं। और आपके एसबीआई एटीएम कार्ड के विशिष्ट नियमों और शर्तों के आधार पर भिन्न हो सकते हैं। इसलिए, एटीएम कार्ड के लिए वार्षिक सेवा शुल्क पर सबसे अद्यतित जानकारी के लिए एसबीआई से जांच करना या उनकी वेबसाइट पर जाना हमेशा सबसे अच्छा होता है।

SBI charge after free limit?

एसबीआई के लिए एटीएम शुल्क: इस सीमा से अधिक एसबीआई एटीएम से निकासी के लिए 10 रुपये और गैर-एसबीआई एटीएम से निकासी के लिए 20 रुपये शुल्क लेगा। इसी तरह, एसबीआई एटीएम में निर्धारित सीमा से अधिक गैर-वित्तीय लेनदेन के लिए शुल्क 5 रुपये और अन्य बैंक एटीएम से 8 रुपये होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x