दोस्तों बैंक ऑफ बड़ौदा की एक बेहतरीन मोबाइल एप्लीकेशन है Baroda MPassbook (बड़ौदा एम पासबुक) इस एप्लीकेशन को आप इंस्टॉल करके घर बैठे अपने सभी खातों की जानकारी और स्टेटमेंट देख सकते हैं और अपनी पूरी लेनदेन की जानकारी देख सकते हैं.

Baroda MPassbook App to BOB customers

वैसे तो Baroda MPassbook (बड़ौदा एम पासबुक) काफी प्रचलित एप्लीकेशन है बैंक ऑफ बड़ौदा की और आप easily  इसको सिर्फ मोबाइल नंबर इनपुट करके और ओटीपी डालकर आप उसको सेट कर सकते हैं लेकिन पिछले कुछ दिनों में दिक्कत यह आ रही है कि Baroda MPassbook प्ले स्टोर पर मौजूद नहीं है .

उसका कारण यह है कि बैंक ऑफ बड़ौदा अपना पुराना वर्जन जो है Baroda MPassbook (बड़ौदा एम पासबुक) का वह प्ले स्टोर से हटा दिया है और Baroda Mconnect plus को promote कर रहे है . क्यूंकि Baroda Mconnect plus के अंदर पासबुक की तरह पिछली लेनदेन की जानकारी देख सकते है Baroda MConnect Plus में 50 रुपये का कैशबैक भी दिया जा रहा है . यहाँ आप Baroda MConnect Plus में 50 रुपये का कैशबैक की पूरी जानकारी ले सकते है .

Baroda MConnect plus app: How to install and get 50 rupees cashback.

Read this for full information of baroda mconnect plus

Baroda M Passbook App not found on playstore. How to download BOB Mpassbook app?

ऐसी स्थिति में घर बैठे अपने बैंक खाते की जानकारी चाहते हैं तो आप यह कर सकते हैं कि नीचे दिए लिंक पर जाकर के बैंक ऑफ बड़ौदा की Baroda MPassbook डाउनलोड कर सकते है.

Download M passbook app

Download mpassbook BOB app

Baroda MPassbook कैसे यूज करना है यह देखने के लिए नीचे पूरी पोस्ट को ध्यान से पढ़ें .

Baroda M Passbook kaise use karte hai ?

सबसे पहले इस लिंक पर क्लिक करके आपको बैंक ऑफ बड़ौदा की पासबुक डाउनलोड करनी है . डाउनलोड करने के बाद आप इसे इंस्टॉल करेंगे और open करते आपको अपने खाते का मोबाइल नंबर मांगा जाएगा वह आपको यहां पर डालना है

ध्यान रखें मोबाइल नंबर वही हो जो आपके बैंक खाते में दिया गया है और दूसरी बात यह भी आपको ध्यान रखें कि वही मोबाइल नंबर आपके मोबाइल में वर्तमान में लगाना चाहिए जिसमें आप कॉल कर रहे हैं क्योंकि ओटीपी आएगा और एक साइलेंट s.m.s. उसी सिम से भेजा जाना जरूरी होता है तो जब मोबाइल नंबर लगा करेंगे sms inbox में जाकर देख सकते हैं वहां पर सिम का नंबर आपके खाते में दिया गया उस सिम को मैसेज सेंड होगा तो आप ओटीपी आएगा वहीं enter kar लेंगे उसके बाद अगली स्क्रीन पर आ जाएगा वहां पर अपनी पसंद कई ४ डिजिट का पिन सेट करें .

इस तरह से आप अपने घर बैठे बड़ौदा एम पासबुक सेट कर सकते हैं और घर बैठे अपने पूरे खाते की जानकारी लेनदेन की जानकारी आप घर बैठे देख सकते हैं.

उम्मीद करता हूं कि यह पोस्ट आपको अच्छी लगी होगी यदि आपका बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता है तो इस साइड पर विजिट करते रहें यहां पर समय-समय पर बैंक अधिकारियों द्वारा ज्ञानवर्धक जानकारी दी जाती है आप हमारे युटुब चैनल Digital Banking India सब्सक्राइब कर सकते हैं वहां पर भी बैंक ऑफ बड़ौदा काफी वीडियो मिलेंगे,  Digital Banking India पर पूरी सीरीज दी गई है जैसे कि घर बैठे बड़ौदा बड़ौदा नेट बैंकिंग कैसे शुरू करें, मोबाइल बैंकिंग शुरू करें आदि . पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद.